पी एम मोदी के 72 वे जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम मनाया गया

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सरकार ने कई तरह के जनलाभकारी कार्यक्रम शुरू किए हैं। पीएम मोदी के 72वें जन्मदिन के मौके पर पूरे देश भर में सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम मनाया गया इस कार्यक्रम के तत्वाधान में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल बाजार में पनियरा विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक ज्ञानेंद्र सिंह द्वारा टीबी रोग से ग्रसित बच्चो को गोद लिया गया एवं गोद लिए गए बच्चों को विधायक द्वारा भुना चना, सत्तू, गुड़, मूंगफली दाना, पोषण आहार सहित अन्य सामग्री से परिपूर्ण किट वितरण किया गया। ऐसे आवश्यक किट समय समय पर उपलब्ध कराई जाएगी।
5 गोद लिए गए बच्चे जिनको स्वास्थ्य किट दिया गया क्रमश:
शीतलापुर की निशा उम्र 19 वर्ष, पुरैना के वरुण उम्र 16 वर्ष, नटवा के अमन सिंह उम्र 13 वर्ष, धनहा के नागेंद्र उम्र 28 वर्ष, देवीपुर की रंजना रॉय उम्र 20 वर्ष हैं।

विधायक ने कहा कि,
आइए हम सब मोदी जी की मानवता के इस सेवा कार्य में शामिल हों और जनभागीदारी से टीबी मुक्त भारत का निर्माण करें। आप सभी को भी टीबी मरीजों को अपनाना चाहिए न कि इनसे घृणा करनी चाहिए।

विधायक मिडिया प्रभारी कौशल श्रीवास्तव ने बताया कि
भारतीय जनता पार्टी ने भी देश को टीबी मुक्त बनाने के लिए एक साल का कार्यक्रम चलाने का फैसला किया है। इसके तहत हर विधायक या जनप्रनिधि टीबी रोगी को गोद लेगा और एक साल तक उसकी देखभाल करेगा।
इससे टीबी मुक्त भारत में महायोगदान मिलेगा।

इस दौरान वहां सीएचसी अधीक्षक राजेश द्विवेदी, शशिविंद मिश्रा, काशी नाथ सिंह, बलराम उपाध्याय, बृजेश सिंह, मिडिया प्रभारी कौशल श्रीवास्तव सहित तमाम डॉक्टर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *