छोटा परिवार ही सुखी जीवन का आधार: डा. जय कुमार

इनरव्हील क्लब ने जनसंख्या दिवस पर गर्भवतियों को जागरूक किया, बांटे पौष्टिक आहार

गोरखपुर। विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जिला महिला चिकित्सालय में आयोजित संगोष्ठी में सामान्यजन को जागरूक किया गया एवं इनरव्हील क्लब होराइजन की ओर से गर्भवतियों को पौष्टिक आहार भी वितरित किया गया।
विचार गोष्ठी में उपस्थित गर्भवतियों एवं स्वस्थ्यकर्मियो को सम्बोधित करते हुए प्रमुख अधीक्षक डा. जय कुमार ने कहा कि छोटा परिवार ही सुखी जीवन का आधार होता है। आपकी इच्छा पर है कि आप परिवार के साधनों मे से कौन सा साधन अपनाएंगे इसके लिए एक डलिया (बास्केट आफ च्वाइस) उपलब्ध है जिसमें से चुनकर आप स्वयं इच्छानुसार चयन कर सकते हैं। अतिथियों का स्वागत क्लब की अध्यक्ष दीपाली अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम के दौरान परामर्शदाता ज्योति निषाद ने चिकित्सालय में उपलब्ध परिवार नियोजन के साधनों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन अमरनाथ जायसवाल ने एवं क्लब की सचिव स्वाती अग्रवाल ने लागों के प्रति आभार ज्ञापित किया।
गोष्ठी में डा. विशाल श्रीवास्तव, डा. कमलेष, समता अग्रवाल, स्वाती अग्रवाल, गरिमा अग्रवाल, स्वाती, त्रिषला मंझानी, डा. अंशु रानी, डा. षिविका अस्थाना, डा. आशना राव, डा. शिवमुनि राम, डा. साधना पाण्डेय सहित कई लोग उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *