सोनौली के इंडो-नेपाल बॉर्डर पर SSB-IG का दौरा:आतंकी गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश, बोले-नेपाल मित्र राष्ट्र है तो सीमा पर सोच समझकर करना पड़ता है काम

रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली बाडर 28/1/2023

महराजगंज जिले से सटे भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी बढ़ा दी है। बता दें कि पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर ग्रेनेड से आतंकी हमला करने वाले हरियाणा झज्झर के सुरकपुर निवासी दीपक रंगा को नेपाल भागते समय गोरखपुर से पकड़ लिया गया था। आईजी एसएसबी रतन संजय ने शनिवार को सोनौली बॉर्डर का दौरा कर हर गली नाके को देखा और करीब से जांचा परखा।

उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर हमारे जवान कड़ी चौकसी बरत रहे हैं। महराजगंज से सटी समूची भारत नेपाल सीमा पर चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखे हुए हैं। नेपाल हमारा मित्र राष्ट्र है, इसलिए सीमा पर हमको बहुत सोच समझ कर काम करना है। हमे सीमा पर हर समय चौकस रहने की भी जरूरत है, ताकि कोई भी देश विरोधी तत्व भारत में घुसपैठ न कर सके।

इस अवसर पर उनके साथ डीआईजी राजीव राणा, डिप्टी कमान्डेन्ट गोरखपुर सुहेल आलम, 22 वीर वाहिनी के एसी अमित कुमार समेत बड़ी संख्या में अधिकारी और जवान मौजूद रहे।बताते चलें कि भारत नेपाल की खुली सीमा से भारत में आतंकी घटना कर नेपाल भागने और भारत में प्रवेश करने के दौरान गोरखपुर और सोनौली बॉर्डर से अब तक कई आतंकी पकड़े जा चुके हैं।

प्रशासन ने बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है।

एजेंसियों ने चौकसी बढ़ा दी है
दोनों देशों की खुली सीमा की वजह से आतंकी इस रास्ते को पूरी तरह मुफीद मानते हैं। हालांकि बीते सालों से भारत नेपाल की समूची सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी कड़ी कर दी है।विशेषकर भारत नेपाल के सोनौली बार्डर पर एसएसबी,पुलिस और खुफिया एजेंसियां हमेशा सतर्क रहती हैं। चौकसी की वजह से ही आतंकी या अपराधी तत्व नेपाल भागने से पहले ही दबोच लिए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *