इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश उपाध्यक्ष को मिला जनहित सर्वोच्च सम्मान 2023 का पुरस्कार।

क्राइम मुखबिर से डॉ. योगेन्द्र पाण्डेय की खास रिपोर्ट –

क्रामुस – समाज के जिम्मेदार नागरिकों को सम्मानित करना प्रशंसनीय है- आलमगीर आलम

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन पत्रकार बंधु को न्याय दिलाने में हमेशा तत्पर – देवानंद सिन्हा

रांची, झारखंड।

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव सह पब्लिक 24 के निदेशक देवानंद सिन्हा एवं प्रदेश उपाध्यक्ष, महिला विंग सह पब्लिक 24 के ब्यूरो चीफ झारखंड/बिहार मधु सिन्हा को जनहित सर्वोच्च सम्मान 2023 से सम्मानित किया गया। देवानंद सिन्हा ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी पत्रकार को अगर किसी भी प्रकार के दिक्कत महसूस होती है तो वो इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के समक्ष अपनी वेदना को रखें, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन यथासंभव उसे दूर करने का प्रयास करेगी।
आपको बता दें कि रांची के हटिया स्थित विनसम बैंक्वेट एंड रिसोर्ट में जनहित प्रोडक्शन द्वारा “जनहित सर्वोच्च सम्मान 2023” का भव्य आयोजन किया गया ! इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में समाज के क्षेत्र में अपना बहुमूल्य योगदान देने वाले डॉक्टर, वकील, सामाजिक कार्यकर्ता, एनजीओ, शिक्षकों एवं झारखण्ड के कई कलाकारों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर झारखण्ड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, गेस्ट ऑफ़ ऑनर में विनीत कुमार दिवेदी, विशिष्ट अतिथि में गो सेवा आयोग के अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, सेलेब्रिटी गेस्ट में कोलकाता की मशहूर एक्ट्रेस मॉडल हिना कौसर, भोजपुरी एक्टर शुभम तिवारी, एक्ट्रेस कनक यादव, अतिथि में डॉ आरिफ नासीर बट्ट समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए !
जनहित सर्वोच्च सम्मान में एक से बढ़कर एक कलाकारों ने परफॉरमेंस दिया, जहाँ एक तरफ नन्हे-नन्हे बच्चों ने अपने डांस का जलवा बिखेरा वही योग प्रदर्शित करने आई टीम ने भी लोगों का मन मोह लिया! ग्लैमर का तड़का भी ऐसा कि मॉडल्स ने अपने रैंप वाक से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाबी हासिल की ! सम्मान समारोह के साथ-साथ कलाकारों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को 6 घंटे तक अपने सीट में बैठे रहने पर विवश कर दिया !
मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम जी ने जनहित सर्वोच्च सम्मान के आयोजन की तारीफ़ करते हुए कहा कि जनहित प्रोडक्शन समाज के लोगों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य कर रही है झारखण्ड के जिम्मेदार नागरिकों को सम्मानित करना प्रशंसनीय है। मैं चन्दन मिश्रा जी की पूरी टीम को बधाई देता हूँ कि उनलोगों ने सामाजिक लोगों को उचित मंच प्रदान किया, आपकी संस्था ऐसे ही समाज के क्षेत्र में कार्यक्रम करते रहे झारखण्ड सरकार आपलोगों के समर्थन और सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहेगी।
जनहित संस्कृति कला केंद्र के अध्यक्ष विनीत कुमार द्विवेदी ने कहा कि 1998 से कौशल विकास के क्षेत्र में हमारी संस्था ग्रामीण विकास विभाग एवं नगर विकास विभाग, जल जीवन एवं हरियाली में जागरूकता अभियान, स्वच्छता अभियान चलाने में सरकार की मदद समेत समाज को आगे लाने के लिए हर एक क्षेत्र में कार्य कर रही है, हमने जनहित सर्वोच्च सम्मान की शुरुआत कर उन छुपे हुए प्रतिभाओं को मंच देने का एक सार्थक प्रयास किया है जो अब तक सम्मान पाने से वंचित रह गए थे।
जनहित प्रोडक्शन के डायरेक्टर चन्दन मिश्रा जी ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि जनहित सर्वोच्च सम्मान में भाग लेने के लिए तक़रीबन 2500 प्रतिभावान लोगों ने फॉर्म भरा था! जिनमे से 300 लोगों का चयन कर संस्था ने उन्हें सम्मानित करने का कार्य किया है, आने वाले समय में इससे भी बड़ा मंच तैयार करने की हमारी योजना है लोगों का जो प्यार इस कार्यक्रम को मिला इससे हमारे हौसलों को मजबूती मिली है!
कार्यक्रम को सफल बनाने में निरंजन कुमार, रविन्द्र मिश्रा, जशवंत सिंह, वैभव वत्स, गौरव सिंह, श्याम कुमार, उत्तम पांडे, अंकिता सिंह, अंशु तिवारी, मेहुल कुमार, राजकुमार, आशीष सिंह, कौशल कुमार, पूजा मिश्रा, शालिनी कुमारी, सपना कुमारी, शुभम सोनी, शशिकांत गुप्ता, चार्ली, कौशल कुमार आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *