घर में बैठकर जेल की रोटी खा रहे हैं ये नेता, चौंकाने वाली है वजह

रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंज Sep 27 2022

यूपी के सहारनपुर से एक अनोखी घटना सामने आई है। यहां कुछ नेता बंधन दोष से छुटकारा पाने के लिए जेल में बनी रोटी मंगवाकर खा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जिन नेताओं की कुंडली में जेल जाने का योग होता है, उसका असर कम करने तथा जेल जाने से बचने के लिए यह उपाय किया जा रहा है।

नेता जेल में बनी दाल-रोटी मंगवा कर खा रहे हैं। लोगों की प्रथा है कि कुंडली में जो लिखा होता है, वह जिंदगी में अवश्य होता है। खबर के अनुसार, सहारनपुर के एक नेता को ज्योतिष ने उसकी कुंडली देखकर जेल दोष होने की बात बताई थी। कुछ दिन पश्चात् नेताजी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज हो गई। तत्पश्चात, उन्हें कुंडली में लिखी सारी बातें सही लगने लगीं तथा जेल जाने का डर सताने लगा। ऐसे में उन्होंने जेल जाने से बचने के लिए जेल अफसरों से आग्रह किया। उनसे जेल में बनी दाल-रोटी पैक करा कर मंगवाई। जैसे ही लोगों को इसका पता चला, तो यह बात राजनीतिक हलचल में शामिल हो गई।

सहारनपुर की वरिष्ठ जेल अधीक्षक अमित दुबे ने मीडिया से चर्चा में बताया, “कुछ समय पहले किसी ने अनुरोध किया था, तो उसे जेल से रोटी उपलब्ध करवा दी गई थीं। कभी-कभी पंडितों के बोलने पर बंधन दोष से मुक्ति पाने के लिए लोग जेल की रोटी के लिए अनुरोध करते हैं। ऐसे में उन्हें जेल की रोटी प्राप्त करवा दी जाती है।” वही सहारनपुर के जाने माने ज्योतिर्विद राजीव शर्मा ने बताया, “यह सब कपोल कल्पित बातें हैं। लोग अपने आप कल्पना कर लेते हैं कि जेल की रोटी खाने से बंधन दोष से छुटकारा जाता है। उन्होंने कहा कि यह टोटका केवल मन की संतुष्टि मात्र के लिए है। इसका वर्णन किसी शास्त्र में नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *