गोरखपुर में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध, जमीन और आसमान होगी निगहवानी

गोरखपुर पूर्वोत्तर रेलवे की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सात जुलाई यानि आज शुक्रवार को रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारी पूरी हो गई है। रेलवे स्टेशन पर तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार शाम को सीएम योगी पहुंचे।
प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी कल सात जुलाई को अपराह्न 3:30 बजे गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर कैब-वे के पास लगे मंच पर पहुंचेंगे। यहां से ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वंदे भारत ट्रेन को गोरखपुर से लखनऊ के बीच मंगलवार की सुबह रवाना करके सफल ट्रायल किया जा चुका है।
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री 500 करोड़ की लागत से गोरखपुर जंक्शन के पुनर्विकास परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री प्रेजेंटेशन के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे और गोरखपुर जंक्शन की विकास यात्रा के साथ गोरखपुर जंक्शन के नए मॉडल को देख सकते हैं। रेलवे प्रशासन ने पूर्वाेत्तर रेलवे की विकास यात्रा के दो मिनट के वीडियो को भी पीएम को दिखाने की तैयारी की है। बता दे कि गोरखपुर से दो वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी, जानिए कितना लगेगा किराया
दुल्हन की तरह सजाया गया रेलवे स्टेशन। प्लेटफॉर्म नंबर एक ब्लॉक होने के बाद आरपीएफ और जीआरपी पुलिस के जवान जीआरपी थाने के पास पूरी मुस्तैदी से जुट गए हैं। हर आने-जाने वाले पर उनकी पैनी निगाह है। रेलवे के अधिकारियों, कर्मचारियों को छोड़कर जीआरपी थाने से आगे सामान्य यात्रियों को जाने नहीं दिया जा रहा है। उनसे भी कई बार सवाल-जवाब हो जा रहे हैं। एक नंबर पर केवल पुलिसकर्मी, रेलवे के अधिकारी,कर्मचारी और काम करने वाले मजदूरों को छोड़कर किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। आज से ही एक नंबर पर तमाम सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी नजर है।
इधर भारत नेपाल के अंतिम छोर पर कल पीएम के आगमन को लेकर सोनौली बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। एसएसबी के जवान सहित खुफिया एजेंसियां बॉर्डर पर पूरी मुस्तैदी के साथ जमे हुए हैं । नेपाल से आने जाने वाले प्रत्येक वाहनों और व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *