नेपाल में दस हजार फर्जी मतपत्र के साथ दो गिरफ्तार रविवार को होगे मतदान


रिपोर्टर रतन गुप्ता /नेपाल Sat, 19 Nov 2022

नेपाल मे रविवार को सासद ,विधायक चुनाव मे नेपाल की जनता कल मतदान कर अपने नेता को वोट देगी ।

नेपाल पुलिस ने चुनाव को देखते हुए जांच के दौरान दस हजार फर्जी मतपत्र व स्वास्तिक स्टांप के साथ बीरगंज से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्हें नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस की एक संयुक्त टीम ने तब गिरफ्तार किया जब वे बागमती प्रांत के कलैया से बीरगंज की तरफ आ रहे थे। पुलिस मुकदमा दर्ज कर पूछताछ कर रही है।
नेपाल सशस्त्र पुलिस बल सीमा चौकी बीरगंज के सशस्त्र पुलिस निरीक्षक रवींद्र भट्ट और वार्ड पुलिस कार्यालय बीरगंज के पुलिस निरीक्षक विशाल मल्ला के नेतृत्व में टीम ने कार की जांच के दौरान नकली मतपत्र और नकदी जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि बीरगंज मेट्रोपॉलिटन वार्ड नंबर 16 इनरवा के राजन सिंह और बारा कलैया उप महानगर वार्ड नंबर 16 के अमीरी राउत कुर्मी को गिरफ्तार किया गया है।

सशस्त्र पुलिस बल संख्या 13 मुख्यालय परसा के मुख्य सशस्त्र पुलिस अधीक्षक तेज प्रसाद पोखरेल ने बताया कि बीरगंज बस पार्क क्षेत्र में कलैया से आने वाली कारों की जांच के दौरान 10 हजार फर्जी बैलेट पेपर, 250 स्वस्तिक टिकट, 48 स्टांप पैड और 2 लाख 72 हजार नकद बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। लगभग 300 नकली मतपत्र मिले हैं, इसकी जांच की जा रही है।
राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के कार्यालय में तोड़फोड़
आरपीपी के प्रवक्ता मोहन श्रेष्ठ ने विपक्ष की पार्टियों पर आरोप लगाते हुए प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि बृहस्पतिवार आधी रात को कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। आरपीपी का झंडा और बैनर फाड़ दिया गया है।सोनौली बाडर पर निगरानी तेज कर दिया गया कुकर बम से लोग दहशद मे है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *