spot_img
spot_img
HomeUncategorizedऑनलाइन जुए में मिलीभगत: मोरंग जिला के एसपी मुख्यालय में, चार पुलिस...

ऑनलाइन जुए में मिलीभगत: मोरंग जिला के एसपी मुख्यालय में, चार पुलिस जांच के दायरे में

नेपाल-भारत सिमा संबाददाता जीत बहादुर चौधरी का रिपोर्ट
20/10/2024

काठमाण्डौ,नेपाल – कोशी प्रांत पुलिस कार्यालय ने ऑनलाइन जुआ खेलने वालों के साथ मिलकर वित्तीय लेनदेन करने के आरोप में मोरंग जिला में कार्यरत एक पुलिस निरीक्षक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है और जांच शुरू कर दी है।

जिला पुलिस कार्यालय बेलबारी में कार्यरत इंस्पेक्टर विक्रम बहादुर भट्टाराई, कांस्टेबल राजकुमार श्रेष्ठ, सहायक कांस्टेबल सरोज श्रेष्ठ और कांस्टेबल खगेंद्र राउत को ऑनलाइन जुआ डीलरों के साथ लेनदेन करते पाए जाने के बाद गुरुवार को राज्य पुलिस कार्यालय में खींच लिया गया।

इसी घटना में शामिल होने के बाद मोरंग जिला पुलिस प्रमुख नवराज कार्की को शुक्रवार को मुख्यालय ले जाया गया ।

प्रांतीय कार्यालय ने लेनदेन में शामिल अन्य पुलिसकर्मियों पर भी जांच शुरू कर दी है।

प्रांत में तैनात पुलिस मोरंग जिला के मोबाइल पुलिसकर्मी (सादे कपड़ों में) हैं।

राज्य पुलिस कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, ऑनलाइन जुआ डीलरों के साथ रंगे हाथ लेनदेन करते पाए जाने के बाद 4 पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया। इसी घटना के चलते एसपी कार्की को मुख्यालय तक खींच लिया गया।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख डीआइजी चंद्रकुवेर खापुंग ने कहा कि विराटनगर में हुई घटना को आंतरिक जांच के लिए राज्य में लाया गया है ।

उन्होंने कहा, ”कुछ अनियमितता की सूचना मिलने के बाद जांच की जा रही है।”

उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय पुलिस अधीक्षक नवराज कार्की की जांच करेगा, उन्होंने कहा कि कोशी प्रांत के अन्य पुलिस अधिकारियों की जांच की जा रही है ।

प्रांतीय पुलिस कार्यालय ने यह जानकारी मिलने के बाद जांच की कि मोरंग जिला की टीम ऑनलाइन लेनदेन के संबंध में लेनदेन कर रही है।

जांच के दौरान, यह देखा गया कि राज्य पुलिस लेनदेन में शामिल है। लेकिन राज्य पुलिस इस घटना को गुप्त रखने की कोशिश कर रही है ।

राज्य पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कारोबारी और पुलिस के बीच 25 लाख रुपये के लेन-देन की बात सामने आई है ।

सूत्रों का दावा है कि जब प्रांत ने जिला टीम द्वारा पैसे लेने की आंतरिक जांच शुरू की, तो पैसे लेने वाले व्यक्ति ने पैसे वापस कर दिये ।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख खापुंग ने कहा कि उन्हें पैसे के लेन-देन की जानकारी नहीं है. उन्होंने यह कहते हुए अधिक मामले का खुलासा नहीं करना चाहा कि अनियमितताओं की जानकारी के आधार पर जांच जारी है । प्रांतीय पुलिस, जो आंतरिक जांच कर रही है, ने ऑनलाइन जुआ गिरोह को गिरफ्तार नहीं किया है।
नेपाल पुलिस के केंद्रीय प्रवक्ता डीआइजी दान बहादुर कार्की ने कहा कि प्रांतीय पुलिस मोरंग जिला के आंतरिक मामलों की जांच कर रही है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!