spot_img
spot_img
HomeUncategorizedजश्न-ए- गौसुलवरा में उलेमाओं ने नेकी और ईमानदारी पर चलने की दी...

जश्न-ए- गौसुलवरा में उलेमाओं ने नेकी और ईमानदारी पर चलने की दी नसीहत

मदीना मस्जिद के पास आयोजित जश्न -ए- गौसुलवरा कार्यक्रम में मांगी गयी दुआएं, बांटा गया लंगर

गोरखपुर। जश्न -ए- गौसुलवरा का आयोजन रेती चौक स्थित मदीना मस्जिद के समीप अतहर आलम की सरपरस्ती में आयोजित हुई। जिसमें सभी की शिरकत से जश्न -ए- गौसुलवरा की महफ़िल गुलजार थी। कार्यक्रम का आगाज कुरआन -ए- पाक की तिलावत से हुई।
जश्न -ए-गौसूलवरा को खिताब करते हुए किछौछा शरीफ, अम्बेडकर नगर से आये मुफ्ती निसार अहमद ने बहुत ही अच्छे अंदाज में गौस -ए- आजम की करामत पर लोगों को यह पैगाम दिया कि हम लोगों को चाहिए कि अपने बुजुर्गों के बताए हुए नेक रास्ते पर चलकर अपनी जिंदगी को गुजारे। उन्होंने कहा कि आज हम लोग गौस-ए- पाक की याद में हर जगह उनके नाम की महफिलें सजाते हैं और लोगों को उनके नाम से लंगर खिलाते हैं तो हमारी यह भी जिम्मेदारी होती है कि हम उनके फरमान पर चलें। अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें, उनको हराम हलाल से आगाह करें। उन्होंने कहा कि गौस -ए-आजम के बहुत सारे करामत हैं, अगर उनकी जिंदगी पर गुफ्तगू किया जाये तो निश्चित रूप से कई रातें गुजार जायेंगी, लेकिन उनकी करामत की बातें कभी भी कम नहीं होंगी।
इस मौके पर मौलाना मुहम्मद अहमद, हाफिज शेर नबी, महराजगंज के हाफिज व कारी रफ़ीउल्लाह, फिरोज अहमद ने सच्चाई और ईमानदारी पर चलने की नसीहत दी। एजाज गोरखपुरी ने अपनी प्यारी आवाज में नात शरीफ का नजरान -ए- अकीदत पेश किया। कार्यक्रम के आखिर में सलातो – सलाम पढ़ा गया, उसके बाद मुल्क की हिफाजत और भाईचारे की दुआएं मांगी गयी।
इस अवसर पर कार्यक्रम के कन्वीनर अतहर आलम ने आये हुए सभी मेहमानों का गर्मजोशी के साथ खैरमकदम किया।
इस मौके पर मुख्य रूप अतहर आलम, अब्दुल्लाह, नवाबुल हसन, मोअज्जम हुसैन, सेराज आलम, मेराज आलम, अरशद हुसैन, शरीफ अहमद, मुहम्मद हलीम, आजम हुसैन, असलम, मुर्तजा हुसैन रहमानी, मुहम्मद रेहान, महमूद आलम, अब्दुल शहीद, जाहिद अली, मुहम्मद इस्माईल, जाबिर अली, उस्मान, मुहम्मद हमजा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!