महराजगंज ,गोरखपुर समेत 71 जिलों में जारी है यूपी की सबसे बड़ी रेड, व्यापारियों में खलबली, 100 करोड़ की टैक्स चोरी जब्त


रिपोर्टर महराजगंज Dec 6, 2022

महराजगंज गोरखपुर में जीएसटी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई फर्मों पर छापेमारी की है। आरोप है कि ये सभी फर्म बिना रजिस्ट्रेशन कराए कारोबार कर रहे थे और जमकर टैक्स की चोरी कर रहे थे। बताया जा रहा है कि करीब 10 से अधिक फर्मों पर छापेमारी की गई है।
महराजगंज गोरखपुर समेत 71 जिलों में जारी है यूपी की सबसे बड़ी रेड, व्यापारियों में खलबली, 100 करोड़ की टेक्स चोरी जब्त

महराजगंज गोरखुपर समेत UP के 71 जिलों में जारी है रेड—————–
UP में 248 टीमें बनाकर रेड की जा रही है——————–
इस रेड को यूपी की सबसे बड़ी रेड कहा जा रहा है———————–
बिना रजिस्ट्रेशन के काम कर रहे व्यापारियों के ऊपर जीएसटी की रेड पड़ी है। खबरों के मुताबिक बिना रजिस्ट्रेशन कराए कारोबारी काम कर रहे थे, और जमकर टैक्स चोरी कर रहे थे। ऐसे व्यापारियों की फर्मों को चिह्नित कर जीएसटी की टीम ने आज यहां छापा मारा है। जिसमें करीब 10 से अधिक फर्मों पर छापेमारी की गई है।वही महराजगंज मे 7 दुकानो पर छापे मारी हुआ है ।

यूपी के 71 शहरों में हो रही रेड
उत्तर प्रदेश के 71 शहरों में बाकायदा जीएसटी की 248 टीमें बनाकर रेड की जा रही है। आरोप है कि ये सभी व्यापारी पिछले कई समय से टैक्स की चोरी कर रहे थे। जिसकी वजह से अभियान चलाकर यूपी के 71 शहरों में जीएसटी की रेड मारी जा रही है। जानकारी के मुताबिक रेड के दौरान कई कारोबारी मौके पर अपने दस्तावेज भी नहीं दिखा सके।

जीएसटी की रेड में अभी तक करीब 100 करोड़ रुपयों से ज्यादा की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। जीएसटी की टीम जहां-जहां रेड मार रही है, वहां-वहां से टैक्स की चोरी का पैसा सामने आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक ये जीएसटी रेड का सिलसिला फिलहाल 15 दिसंबर तक थमेगा नहीं। इस पूरी छापेमारी में वित्त विभाग, राजस्व, खुफिया महानिदेशालय, के अधिकारी शामिल हैं। वहीं जीएसटी की टीम की यह रेड यूपी की सबसे बड़ी रेड मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि इस रेड में तीन टीमें स्थानीय हैं, तो तीन टीमें लखनऊ से पहुंची हैं।

इस पूरे मामले पर एडिशनल कमिश्नर देवमणि शर्मा ने कहा कि हमें इनपुट मिला था कि कई कारोबारी रजिस्ट्रेशन कराए बिना काम कर रहे हैं थे। इसी वजह से करीब 6 टीमें छापेमारी कर रही हैं। एडिशनल कमिश्नर देवमणि शर्मा ने कहा कि कार्रवाई पूरी होने के बाद रेड का पूरा ब्यौरा दे दिया जाएगा।एक अधिकारी के अनुसार भारत नेपाल बाडर के सोनौली ,बढनी क्षेत्रो मे भी जाच हो सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *