नही जाये गे नेपाल गोरखपुर में डीजे, डांस और डिनर संग मनेगा नए साल का जश्न, जमकर होगा धमाल


रिपोर्टर रतन गुप्ता Sat, 31 Dec 2022
नये साल पर अधिकतर लोग नेपाल नही जाये गे गोरखपुर मे ही करे गे धमाल नेपाल मे लूट पाट से अधिकतर लोगो ने नेपाल जाने का मन बदला——-
नए साल के स्वागत के लिए लोगों ने अपने-अपने हिसाब से तैयारी की है। कोई डीजे के डांस पर धमाल करेगा, तो कोई किसी होटल व रेस्टोरेंट में हमसफर के साथ डिनर कर भविष्य के लिए सपने बुनेगा। कुछ लोग परिवार सहित मंदिर जाएंगे तो कुछ आसपास के पर्यटन स्थलों पर घूम फिर कर नए साल का स्वागत करेंगे। नए साल के जश्न के लिए होटल, रेस्टोरेंट, रिजार्ट सजकर तैयार हो गए हैं। सभी ने संगीत के कार्यक्रमों के साथ ही तरह-तरह के पकवानों की व्यवस्था की है। खानपान के साथ ही म्यूजिक स्टेज तैयार हो गए हैं डीजे, डांस और डिनर के साथ नए साल का जश्न मनाया जाएगा। पारिवारिक कार्यक्रम के लिए लोगों ने पहले से होटल और रेस्टोरेंट को बुक करा लिए हैं।

मेडिकल कॉलेज रोड स्थित रेडिएंट रिजार्ट में मुंबई से डीजे करन अपनी धुन पर शहरवासियों को नचाएंगे। निदेशक आयुष सिंह ने बताया कि रिजार्ट ने नए साल पर निजी कार्यक्रम के तौर पर इसका प्रबंध किया है। होटल क्लार्क्स ग्रैंड इन में नए साल के जश्न पर गीत संगीत के बीच विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पिंड बलूची, रजवाड़ा रेस्टोरेंट और फर्जी ढाबा गोलघर सहित अनेक होटलों में शाम से ही जश्न शुरू हो जाएगा। इनमें परिवार के लिए, व्यक्तिगत और जोड़े में लोगों के लिए अलग-अलग शुल्क तय है। मोहद्दीपुर स्थित होटल रेडिशन ब्लू में भी नए साल के जश्न की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

फारेस्ट क्लब में जोड़े से प्रवेश
फारेस्ट क्लब के निदेशक रक्ष धींगरा ने बताया कि नए साल के स्वागत के लिए होने वाले जश्न के कार्यक्रम में जोडे़ के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा। दुबई के डीजे की धुन पर रशियन डांसर मनोरंजन करेंगी। लंच व डिनर के साथ जमकर जश्न मनाया जाएगा। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

दो वर्ष के बाद गोरखपुर क्लब नए साल का स्वागत जश्न मनाएगा। अध्यक्ष पीयूष बंका ने बताया कि इस बार भी पहले की तरह क्लब के सदस्यों के साथ उनके परिवार के लोग नए साल के जश्न में शामिल हो सकेंगे। मनोरंजन के लिए दिल्ली से मशहूर बैंड को बुलवाया जाएगा। पूरे परिसर और कार्यक्रम को 52 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में कैद किया जाएगा। कोविड के संभावित खतरे को देखते हुए सभी को अपनी तरफ से सतर्कता बरतनी पड़ेगी। क्लब के सदस्य सिर्फ परिवार के साथ नए साल के जश्न समारोह में शामिल हो सकेंगे।

शहर के मॉल सजकर तैयार
नए साल के स्वागत के लिए शहर के शॉपिंग मॉल सजकर तैयार हैं। क्रिसमस के समय से ही क्रिसमस ट्री, नए साल के स्वागत की सजावटों से मॉल के अंदर टूरिस्ट प्लेस (घूमने वाली जगह) का एहसास हो रहा है। एक मॉल के निदेशक नीरज दास ने बताया कि नए साल के मौके पर गीत संगीत का इंतजाम किया गया है। वहीं, ओरियन मॉल के निदेशक अमित टेकड़ीवाल ने बताया कि मॉल में लाइन कंसर्ट के साथ धूमधाम से नए साल का स्वागत जश्न होगा। इस दौरान कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार कोविड़ सेफ्टी का ख्याल रखा जाएगा

खुला रहेगा चिड़ियाघर
चिड़ियाघर में भी नए साल के स्वागत पर लोग घूमने आएंगे। डॉ योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि परिसर के अंदर वन्य जीवों के होने की वजह से गीत-संगीत तो नहीं बजेगा, लेकिन सजावट के साथ स्वागत का जश्न मनाने की तैयारी है। प्रतिदिन की तरह दर्शकों के लिए खुला रहेगा, लेकिन साल के अंतिम और नए साल के स्वागत पर चिड़ियाघर जाकर घूमना लोगों के लिए खास तौर से यादगार बन जाता है।

गोरखनाथ मंदिर, लेक व्यू प्वाइंट शहरवासियों के लिए तैयार
नए वर्ष के स्वागत के लिए शहर तैयार है। गोरखनाथ मंदिर, रामगढ़ताल लेक व्यू प्वाइंट, विनोद वन, व्ही पार्क, रेल म्यूजियम और मॉल सहित शहर के विभिन्न पिकनिक स्पॉट में नए साल के स्वागत की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। साफ-सफाई चुस्त दुरुस्त करने के साथ परिवार के साथ जाने वाले लोगों के लिए खाने पीने के स्टाल सज गए हैं।
नव वर्ष के स्वागत के लिए युवाओं और बच्चों में काफी उत्साह रहता है। पिकनिक स्पॉट के साथ कई लोग इस अवसर पर तरकुलहा माई, बुढ़िया माता में परिवार व दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने जाते हैं। युवाओं की टोली अभी नहीं तो कभी नहीं के तर्ज पर नए वर्ष के स्वागत में जुटा हुआ है। कोई टोली नजदीक के पिकनिक स्पॉट पर नए साल का जश्न मनाने के मूड में है, तो कोई दूर के पिकनिक स्पॉट पर जाने की तैयारी में है। सब के सब नए वर्ष के स्वागत के जश्न में शरीक होने को बेताब नजर आ रहे हैं।
नए वर्ष की शुरुआत कई लोग आध्यात्मिक तरीके से भी करते है। शहर में गोलघर स्थित काली मंदिर, गोरखनाथ मंदिर, मानसरोवर, बेतियाहाता स्थित हनुमान मंदिर, चौरहिया गोला स्थित शीतला माता मंदिर, काली बाड़ी मंदिर, हनुमान गढ़ी में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए विशेष प्रबंध किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *