मुख्य अभियंता के हस्तक्षेप से तकनीकी कर्मियों ने अपना धरना 15 दिन के लिए स्थगित किया

गोरखपुर।शत्रुघ्नपुर के एसएसओ अमूल कुमार पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में अवर अभियंता के निलंबन की मांग को लेकर चल रहे तकनीकी कर्मियों के धरने का आज चौथे दिन पटाक्षेप हो गया, हालांकि सुबह भारी भीड़ के साथ तकनीकी कर्मियों ने एक बार पुनः मुख्य अभियंता कार्यालय पर नारेबाजी शुरू कर दी, जिसमें खलीलाबाद एवं बस्ती से आए तकनीकी कर्मियों ने भी भरपूर साथ दिया लेकिन मुख्य अभियंता इं आशू कालिया के हस्तक्षेप एवं वार्ता के बाद तकनीकी कर्मियों ने अपना धरना 15 दिन के लिए स्थगित कर दिया। मुख्य अभियंता इं. आशू कालिया व अधीक्षण अभियंता इं. डी पी जोशी एवं संगठन प्रतिनिधियों सी बी उपाध्याय, अखिलेश गुप्ता, संगम मौर्य, प्रभुनाथ प्रसाद एवं प्रवीन कुमार के मध्य हुई वार्ता में मुख्य अभियंता ने उक्त प्रकरण में जांच कमेटी द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर स्थानीय स्तर पर तत्काल कार्यवाही करने के साथ-साथ मुख्यालय स्तर से कार्यवाही की संस्तुति हेतु 15 दिन का समय मांगा जिस पर संगठन सदस्यों ने सहमति जताते हुए निर्णय लिया कि यदि तय समय में न्यायोचित कार्यवाही नहीं होती है तो संगठन पुनः धरना प्रदर्शन हेतु बाध्य होगा। इस पर मुख्य अभियंता महोदय द्वारा तय समय में कार्यवाही करने के साथ ही धरने में शामिल किसी भी कर्मचारी के विरुद्ध किसी भी प्रकार की उत्पीड़नात्मक कार्यवाही ना करने का भी भरोसा दिया।
वार्ता के पश्चात संघ प्रतिनिधियों द्वारा धरने में शामिल समस्त तकनीकी कर्मियों का आभार व्यक्त किया गया साथ ही समय से न्यायोचित कार्यवाही ना होने पर पुनः लड़ाई हेतु तैयार रहने का आवाह्न किया गया, जिस पर समस्त सदस्यों ने एक स्वर में सहमति जताई।
आज के विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में गोरखपुर क्षेत्र के चारों जिलों के साथ-साथ संतकबीर नगर से सुनील प्रजापति, सूरज प्रजापति, नरायन चन्द्र चौरसिया, मुन्ना कुशवाहा समेत सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *